Skip to main content

लाइफ इज ब्यूटीफुल फुल मूवी रिव्यु हिंदी 

लाइफ इज ब्यूटीफुल इस कहानी की शुरुआत एक आवाज से होती है और हुआ वह कहती कि यह एक साधारण कहानी है लेकिन इसे सुनाना इसे बयान करना इतना आसान नहीं है | यह कविता की तरह है जिसमें खुशियां आए दुख है सपने हैं | और अब कहानी आती है सन 1939 में यह बात आई कि यहां पर एक आदमी है जिसका नाम है जो हमेशा खुश रहता है | लाइफ में एंजॉय करता है लेकिन सबसे बड़ी बात कि शहर में एक होटल है जहां पर अभी दोनों शहर जा रहे होते ,क्योंकि शहर में जूतों के अंकल का एक होटल है |जहां पर गिरोह काम करना चाहता है और जब जा रहे होते तो इनकी गाड़ी खराब हो जाती है | घोड़ों का दोस्त गाड़ी ठीक कर रहा हूं पर ग्वीडो से बढ़ बढ़ कर के परेशान कर रहा होता है वह बोलता है कि 10 मिनट के लिए तुम जाओ मैं गाड़ी ठीक कर दूंगा | और वह अपने हाथ धोने के लिए जाता है | जहां पर एक बच्ची होती है वह बोलता है कि मैं यहां का शहजादा हूं |
और यह पहाड़ पेड़ पौधे सब मेरे मुझे सब विरासत में मिली एक लड़की की आवाज आती है | 

लड़की की आवाज आती है एक लड़की ऊपर से गिरी होती है और जैसी होगी तो नीचे आ जाता और उसे बचा लेता है |कि तुम घर से निकलती निकाली थी | लेकिन मधुमक्खी ने मेरे पैर पर काटा जाता है | और जहां पर उसके पैर के मधुमक्खी ने काटा था |वहां से चूस चूस कर मत निकालना शुरू कर देता है आधे घंटे में सारा जहां निकाल दूंगा जरा सा भी बहाने से उसे चूमना चाहता था | थोड़ा बहुत ही नहीं मैं ठीक हूं इसके बाद वहां से जाने लगता है और कहते कि, नूरे मल्लिका मुझे आपको देखते ही प्यार हो गया दोनों बोलते कि, मैं आपका शुक्रिया किस तरह दिखा सकती हूं वहां पर कुछ अंडे होते हैं कि मैं कुछ अंडे देता हूं | जब मैं लेट आऊंगा तो इन पलों को याद करूंगा और कुछ अन्य अपनी जेब में रखकर वहां से निकल जाता है |
अब पहुंचकर अपने अंकल से मिलता है | उसे रहने के लिए घर देते हैं इसके बाद एक ऑफिस में जाता है क्योंकि वह अपना एक बुक स्टोर खोला जाता है | जिसके लिए उसे लाइसेंस की जरूरत होगी लेकिन यहां ऑफिस का होता है साफ साफ मना कर देता है | कि नहीं मिल सकता है इसके बाद भी तो अपनी बड़बड़ से रिसेप्शन पर चली थी उसका दिमाग खराब होता है | और बड़बड़ करते हुए खिड़की के पास पहुंच जाता है जहां पर हमला होता है | और उस गमले पर की को नहीं लगती और गमला नीचे गिर जाता है और नीचे से ऑफिस ने अभी अभी उसे लाइसेंस देने से मना किया है | और गमला सीधा उसके सिर पर जाकर लगता हो टूट जाता है क्या निशाना था वह भाग जाता उसके कपड़े साफ करने से पहले उसके हाथ में जो अंडे होते जो उसने बात करने के दौरान ऊपर अपनी जेब से निकालकर अपने हाथ में रख ली थी |वह उसी हैड के ऊपर देता है दरअसल उसे उतारकर गाड़ी के ऊपर भी होती है अब मैं देखता हूं कि तुम्हें लाइसेंस कैसे मिलता है |

तुम्हारी दुकान कैसे खुलती है | और गुस्से में वह अपनी हैट पहन लेता है जिसके अंदर अंडे और सारे अंडे उसके सिर के ऊपर फूट जाते हैं | इस बात से गुस्सा होकर किलो का पीछा करना शुरू करता है और एक आदमी की साइकिल लेकर भाग जाता है | और वह आदमी का पीछा कर रहा है | अब तो एक लड़की से टकराता है एक लड़की से टकराता है | जिसे मधुमक्खी ने काटा था और उसे देख कर खुश लेकिन बात नहीं कर पाता क्योंकि उसके पीछे वह आदमी होता है | और क्यों वहां से चला जाता है इसके बाद यह दिखा दो अपने अंकल के होटल में काम करना शुरू कर देता है पीसीसी डॉक्टर होता है और इस डॉक्टर को पहेलियों का शौक होता है |
लाइफ इज ब्यूटीफुल फुल मूवी रिव्यु हिंदी 
अगर इससे कोई पहेली पूछ ले तो जब तक उसका जवाब में निकाल ले इसे नींद नहीं आती भूख नहीं लगती | और क्विटो इसके पहेलियों का बहुत जल्दी जवाब ढूंढ लेता है इसीलिए एक वीडियो से इसकी अच्छी जान पहचान हो जाती है | एक दिन खुद ओके अंकल के होटल में एक आदमी आता है | यह टीचर होता जो रूम से होता है और यह अध्यक्ष होता है और अगली सुबह इसको उसी स्कूल में जाना होता है | जहां पर डोरा पढ़ाती है दरअसल डोरा एक टीचर होती है | और अगली सुबह उस आदमी की जगह से पहले डोरा के स्कूल में पहुंच जाता है वहां से बात करता हूं उससे बोलता कि, मैं तुमसे संडे को मिलना चाहता हूं मैं जा रही हूं | इसके साथ बहुत मस्ती मजाक करता है और जब वहां पर आ जाता है तो क्यों खिड़की से कूद कर भाग जाता है |जहां पर भी होती है और उसी आदमी के साथ होती | जिसके सिर पर उसने गमला यानी कि वह ऑफिसर जो उस आदमी के साथ होती है | लेकिन बारिश होती है और वह गाड़ी लेने आता है | और उसकी गाड़ी और एक जैसी होती है एक जैसी होती है और डोरा गाड़ी में बैठ जाती है उससे लगता है कि उसके दोस्त की गाड़ी है जिसके साथ यहां पर हो और फिर देखने के लिए आई है |

वह दोनों एक दूसरे के साथ दें वह दोनों बहुत सारा टाइम एक दूसरे के साथ बिताते और क्विड से बोल दो कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, कि वह उसकी इस बात का जवाब नहीं देती लेकिन युवराज भी उससे प्यार करती है | इसके बाद क्यों दो वहां से चला जाता है | 1 दिन में एक पार्टी होती है और यह एक इंगेजमेंट पार्टी होती है और बाद में उसे पता चलता है कि यह इंगेजमेंट पार्टी डोरा की है और दुआ की इंगेजमेंट उसी आदमी है | जिसके सिर पर उसने गमला फोटो तो बहुत दुख होता है क्योंकि वह बहुत प्यार करता है क्योंकि वह डोरा से बहुत प्यार करता है लेकिन किसी को नहीं दिखाता को एक बार मौका मिलता है |

जब सामने आ जाती है एक बार मौका मिलता है जब क्योंकि सामने आ जाती है | दर्जनों टेबल के नीचे थे क्योंकि उन्होंने कुछ गिरा दिया होता है और वह उसे उठा रहा होता है | और डोरा भी टेबल के नीचे आ जाती है और वह उसे वहां पर किस करती है | और दोनों बोलती कि मुझे यहां से ले चलो अब से चला जाता है और जब सबके साथ खाने की टेबल पर बैठी होती है | तो अपने अंकल के घोड़े पर बैठकर आता है और वह से बोलते कि क्या आप मेरे साथ चलेंगे मल्लिका और इससे पहले कि वहां पर बैठे लोग कुछ समझ पाते उसके साथ घोड़े पर बैठकर वहां से निकल जाती है इसके बाद शादी कर लेते हैं |

Comments